आप और हम मिल कर शासन की जनहित योजनाओं का बेहतर करेेगें क्रियान्वयन – विधायक अरुण वोरा

दुर्ग |जगजीत सिंह | विधायक अरुण वोरा जी एवं महापौर धीरज बाकलीवाल की मौजूदगी में आज नगर पालिक निगम दुर्ग के अधिकारियों, लिपिकीय वर्ग कर्मचारियों की एक औपचारिक बैठक ली गई। बैठक में सभापति राजेश यादव, आयुक्त इंद्रजीत बर्मन के अलावा कार्यपलन अभियंता मोहनपुरी गोस्वामी, राजेश पाण्डेय सहित समस्त सहा0 अभियंतागण, उपअभियंतागण, स्वास्थ्य अधिकारी, लेखाधिकारी, राजस्व अधिकारी, स्वच्व्छता निरीक्षकगण, कार्यालय अधीक्षक, सहा0 अधीक्षक, के अलावा लोक कर्म विभाग, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, जलगृह विभाग, विद्युत विभाग, कर्मशाला विभाग, लेखा शाखा एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि कल महापौर श्री धीरज बाकलीवाल और सभापति राजेश यादव द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आतिथ्य में पदभार ग्रहण के उपरान्त आज महापौर व सभापति को विधायक ने निगम परिवार से परिचय कराया।


बैठक में विधायक वोरा ने अधिकारियों कर्मचारियों को संबोधित करते हुये कहा कि शासन की जनहित की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना ही हमारा लक्ष्य होना चाहिए। कहीं पर भी जनता को भटकाव की स्थिति का सामना ना करना पड़े इसके लिए आवश्यक है कि सद्भावनापूर्ण एवं भयमुक्त माहौल में कंधे से कंधा मिला कर काम किया जाए। यह अधिकारी कर्मचारियों के सहयोग से ही संभव है। शहर की सफाई व्यवस्था में आए जबरदस्त सुधार के लिए उन्होंने आयुक्त इंद्रजीत बर्मन की तारीफ करते हुए उन्होंने नगर निगम दुर्ग को परिवार के समान बताया।
बैठक में महापौर श्री बाकलीवाल ने निगम के सभी अधिकारियों कर्मचारियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुये कहा अधिकारी और कर्मचारी निगम की रीड की हड्डी है। विधायक अरुण वोरा जी के मार्गदर्शन में एक दूसरे के सहयोग और प्रेम व्यवहार से विकास कार्य को करना है। शासन की पेंशन योजन, राशन कार्ड, आवास निर्माण एैसे अनेक योजनाओं को शहर के हर नागरिक तक पहुॅचाकर उन्हें लाभ दिलाना हमारा दायित्व है। आशा करता हूॅ जनहितकारी कार्यो में आप सभी का मुझे साथ मिलेगा। इस मौके पर सभापित राजेेश यादव ने अधिकारियों कर्मचारियों से कहा आप और हम सब मिल कर नगर निगम की दशा और दिशा तय करेगें। मूलभूत सुविधाओं में सुधार कर आपसी सहभागिता से कार्य कर दुर्ग निगम के नाम को राज्य स्तर पर पहुॅचायेगें। आपके साथ मिलकर विकास की नींव को विधायक श्री अरुण वोरा के मार्गदर्शन में गति प्रदान करेगें।
बैठक में उपस्थित कार्यपालन अभियंता मोहनपुरी गोस्वामी सहित अन्य अधिकारियों ने नगर निगम में सेटअप के तहत् अधिकारियों कर्मचारियों की नियुक्ति, पदोन्नति, और व्यवस्था के साथ नगर निगम का नया भवन, तथा दुर्ग निगम के अधिकारियों कर्मचारियों को सांतवां वेतनमान का एरियर्स राशि शासन से प्रदान कराये जाने संबंधी अपनी बातों को विधायक और महापौर के समक्ष रखें। बैठक में आयुक्त इंद्रजीत बर्मन ने नगर निगम की आमूलचूल कार्यो और व्यवस्थाओं की जानकारी विधायक और महापौर, सभापति को दिये। उन्होंने बैठक में उपस्थित होने के लिए उनका और निगम अधिकारियों को आभार व्यक्त भी किया गया। बैठक में सहा0 अभियंता जितेन्द्र समैया, राजू पोद्दार, जगदीश केशरवानी, उपअभियंता राजेन्द्र ढबाले, राजकिशोर पालिया, ए0आर0 रहंगडाले, कार्यालय अधीक्षक पूनाराम देवांगन, राजकमल बोरकर, राजस्व अधिकारी आर0के0 बंजारे, स्वास्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, लेखाधिकारी रमाकान्त शर्मा सहित समस्त विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।